Urvashi rautela उर्वशी रौतेला का जीवन परिचय

Urvashi rautela उर्वशी रौतेला का जीवन परिचय

Vishwkarma में हम आज एक बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री और मॉडल के बारे में पढेंगे जिसने अपनी खूबसूरती से सभी को अपना दिवाना बनाया हुआ है और सभी के दिलो पर राज कर रही है। हम बात कर रहे है जवां दिलो की धड़कन उर्वशी रौतेला की। इस पोस्ट में हम उर्वशी रौतेला के जीवन और उनकी उपलब्धियों के बारे में पढेंगे।

उर्वशी रौतेला का जन्म नैनीताल उत्तराखंड में हुआ था। उन्होंने अपने स्कूली दिनों के दौरान ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। उर्वशी ने महज 17 साल की उम्र ने मिस यूनिवर्स इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया। तथा 2011 में उन्हें मिस टूरिस्ज्म क्वीन ऑफ़ द ईयर का ख़िताब दिया गया। उर्वशी 2011 में मिस एशियन सुपर मॉडल का ख़िताब भी अपने नाम कर चुकी हैं। ऐसे कई ख़िताब उर्वशी रौतेला अपनी खूबसूरती के नाम कर चुकी है।

उर्वशी के पिता कोतद्वार में ही बिसनेसमैन हैं और उनकी मां का एक ब्यूटी पार्लर है। उर्वशी ने अपनी स्कूल की पढ़ाई अपने शहर कोतद्वार में ही की और इसके बाद ग्रैजुएशन के लिए दिल्ली युनिवर्सिटी चली गई। एक्टिंग के अलावा उर्वशी ने भरतनाट्यम, कथक, बैली और हिप-हॉप डांस भी सिखा।

जन्म:- 25 फरवरी 1994 हरिद्वार, उत्तराखंड, भारत

निवास:- मुंबई, महाराष्ट्र, भारत

व्यवसाय:- अभिनेत्री, मॉडल

वर्ष सक्रिय:- 2013 से वर्तमान…….

ख़िताब Title(s):- मिस टीन इंडिया 2009
मिस एशियाई सुपरमॉडेल 2011 भारत
INDIAN PRINCESS 2011 (विजेता) (साल की अंतर्राष्ट्रीय भारत की मिस टूरिज्म क्वीन)
मिस टूरिज़्म Qween of the year international india 2011
मिस दिवा यूनिवर्स- 2015


प्रमुख प्रतियोगिता(एस):- मिस टीन इंडिया 2009 (विजेता)
फेक्ट मिस यूनिवर्सल टीन 2010
मिस एशियाई सुपरमॉडेल 2011 भारत (विजेता)
भारतीय राजकुमारी 2011 (विजेता)
मिस टूरिज़्म Qween of the year international india 2011
मिस दिवा यूनिवर्स- 2015

फिल्म करियर

उर्वशी रौतेला के करियर की शुरुआत एक्शन-रोमांस बेस्ड फिल्म सिंह साहब द ग्रेट से हुई। इस फिल्म में वह सनी देओल की पत्नी की भूमिका में नजर आयीं थी। इसके बाद बॉलीवुड रैपर हनी सिंह के विडियो एल्बम लवडोस में दिखाई दी। जिसमे वह काफी लोकप्रिय हुई। फिर उर्वशी ने मस्ती सीक्वल ग्रेट ग्रैंड मस्ती में नजर आई जिसमे उन्होंने खूब मस्ती और अपने हुस्न के जलवे दिखाये। अभी हाल ही रिलीज हुई फिल्म काबिल में उर्वशी स्पेशल एपियरंश गाना सारा जमाना में भी नजर आई जिसे काफी पसंद किया गया।

खूबसूरती और फिटनेस की बात करें तो उर्वशी इन दोनों में ही नंबर वन हैं। उन्होंने अपने ब्यूटी और फिटनेस सिक्रेट के बारे में कई बातें शेयर की जिसके बारे में आप लोगों को भी जानना चाहिए। उर्वशी रौतेला ने अपनी चमकदार और गोरी रंगत के बारे में बताया कि वह प्राकृतिक और और्गेनिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती हैं और खूब पानी पीती हैं।

फिट बॉडी
शरीर को फिट रखने के लिए वह एक्सरसाइज की जगह डांस करना पसंद करती है। उनका मानना है कि डांस करके अानंददायक रूप से वजन को कम किया जा सकता है। इसके साथ ही उर्वशी परफैक्ट फिगर के लिए हफ्ते में दो बार योगा भी करती हैं। उर्वशी रौतेला घर का बना खाना ही पसंद करती हैं। शूटिंग के दौरान भी वह घर से बना खाना ही अपने साथ ले जाती हैं। उर्वशी के हिसाब से फिट बॉडी के लिए डांस और योगा ही परफैक्ट तरीका है।

उर्वशी रौतेला ने हाल ही में अपनी खूबसूरती का राज़ लोगों के सामने खोला है। अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे ख़ास तरह का ट्रीटमेंट लेती हुई नज़र आ रही हैं।
उर्वशी ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वे कपिंग थेरेपी का इस्तेमाल करती हुई नज़र आ रही हैं। बता दें कि ये चाइनीज़ थेरेपी बेहद दर्दनाक होती है। इस थेरेपी में शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाला जाता है।
इसके लिए कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोकर इसे कांच के गोल कपों में रखा जाता है। इसके बाद इनमें आग लगाकर कपों को गर्म किया जाता है। जब ये कप गर्म हो जाते हैं, तो इन्हें बगैर ठंडा किये त्वचा पर लगा दिया जाता है।

इस ट्रीटमेंट को करवाने वाले को तीखे दर्द से गुज़रना पड़ता है। लेकिन त्वचा को चमकता हुआ बनाए रखने के लिए उर्वशी ने इस दर्दनाक ट्रीटमेंट करवाया। 

उर्वशी से पहले ‘बिग बॉस-10’ की कंटेस्टेंट रह चुकीं बानी-जे ने भी ‘चाइनीज़ कपिंग थेरेपी’ करवाई थी। उन्होंने इन्स्टाग्राम पर इसकी फ़ोटो भी साझा की थी।

आपको बता दें कि उर्वशी रौतेला हाल ही में ऋतिक रोशन की फिल्म काबिल के गाने ‘सारा जमाना…’ से सुर्खियों में आईं इससे पहले उर्वशी ग्रेट ग्रैंड मस्ती, सनम रे और सिंह साहब दि ग्रेट जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं है।

आगे देखिये उर्वशी रौतेला के कुछ खूबसूरत फोटो

उर्वशी रौतेला का जीवन परिचय

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.