ईशा कोप्पिकर नारंग का जीवन परिचय Isha Koppikar Narang biography and photos

ईशा कोप्पिकर नारंग का जीवन परिचय Isha Koppikar Narang biography and photos

ईशा कोप्पिकर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, सामाजिक कार्यकर्ता और राजनीतिज्ञ है। ईशा कोप्पिकर ने 27 जनवरी 2019 में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर राजनीतिक जीवन की सुरुआत की। ईशा ने हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में अभिनय किया। ईशा फिल्मो में अपने दमदार अभिनय के लिए जानी जाती हैं। ईशा कोप्पिकर ताइक्वांडो में ब्लैक बैल्ट हैं। अपने अंक ज्योतिषी की सलाह से ईशा ने अपने नाम की स्पेल्लिंग में दो बार फेरबदल भी किया है। जिसमें पहले ishaa koppikar और दूसरी बार में eesha koppikhar बनीं। परन्तु 2015 में इन्होंने एक बार फिर से अपने नाम की असल स्पेलिंग लिखना शुरू कर दिया।

ईशा कोप्पिकर का जन्म 19 सितम्बर 1976 को मंगलोर की एक बहुत ही सादी व सभ्य कोंकणी परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम राघव कोप्पिकर तथा माता का नाम बैरल कोप्पिकर है। इनके का नाम टिम्मी नारंग है। इनकी एक बेटी रिआना है। इन्होंने मुंबई के रामनारायण रुइया कॉलेज से लाइफ साइंस से स्नातक किया। कॉलेज के दौरान ही ईशा ने जाने माने भारतीय फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष के लिए फोटोशूट किया व मॉडलिंग के क्षेत्र में कदम रखा। एक मॉडल के रूप में ईशा ने विभिन्न कम्पनियों के विज्ञापनो में जैसे लॉरेल, रेक्सोना, कैमे, टिप्स एंड टोस, एवं कोकाकोला के लिए काम किया।

ईशा कोप्पिकर ने 1995 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और मिस टैलेंट का क्राउन अपने नाम दर्ज कर लिया। ईशा ने 1998 में अपने अभिनय करियर की सुरुआत तेलुगु फ़िल्म चंद्रलेखा से की। इनके अलावा ईशा की लोकप्रिय फिल्मो में गर्लफ्रेंड (2004), डी (2006), डार्लिंग (2007) और शबरी (2011) में थे। उन्होंने कई व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों में प्रमुख और सहायक भूमिकाएँ निभाई हैं जिनमें फ़िज़ा (2000), कंपनी (2002), कांटे (2002), दिल का रिश्ता (2003), क़यामत: सिटी अंडर थ्रेट (2003), तुझी मेरी कसम ( 2003), हम तुम (2004), क्या कूल हैं हम (2005), मैने प्यार क्यूं किया? (2005), 36 चाइना टाउन (2006) और डॉन: द चेज़ बिगिन्स अगेन (2006) और इसके साथ साथ ही कई फिल्मों में आइटम नंबर भी किए है।

ईशा कोप्पिकर ने अपने फिल्मी अभिनय करियर में कई सफल फिल्मों में अभिनय के बाद उन्होंने एक लंबा ब्रेक लिया व सफल उद्यमी के रूप में अपनी भूमिका निभाई। इसके साथ ही वह हालही में 2019 आम चुनावों से पहले केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं व भाजपा की कार्यकारी महिला अध्यक्ष के रूप मे नियुक्त की गईं। ईशा कोप्पिकर 27 जनवरी 2019 को भाजपा के महिला मोर्चा में कार्यकारिणी अध्यक्ष के रूप में शामिल हुईं, भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रचार में ईशा प्रमुख भूमिका निभा रही है।

All image source : instagram

ईशा कोप्पिकर नारंग का जीवन परिचय Isha Koppikar Narang biography and photos

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.