मनस्वी ममगई का जीवन परिचय और फोटोज Manasvi Mamgai biography and hot photos

मनस्वी ममगई का जीवन परिचय और फोटोज Manasvi Mamgai biography and hot photos

मनस्वी ममगई एक भारतीय सुपरमॉडल, बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया हैं। मनस्वी ने एलीट मॉडल लुक इंडिया 2006, मिस टूरिज्म इंटरनेशनल 2008, फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2010 जैसे खिताब जीते है। उन्होंने मिस वर्ल्ड 2010 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। मनस्वी मंगई ने अपने करियर की शुरुआत अजय देवगन स्टारर फिल्म एक्शन जैक्सन से की थी।

मनस्वी ममगई का जन्म 10 अक्टूबर 1989 को नई दिल्ली में हुआ था। लेकिन उनका परिवार उत्तराखंड से ताल्लुकात रखता है। उनकी माता का नाम प्रभा है जो उत्तराखंड से हैं । मनस्वी 15 वर्ष की उम्र में नृत्य, गायन, स्केटिंग आदि में लगभग 50 राज्य और राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी थी। मानसवी ने 2006 में एलीट मॉडल लुक इंडिया का खिताब जीता और विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक में डेब्यू किया जहां उन्हें 16 न्यू फेस गोइंग प्लेसेस में से एक चुना गया।

मनस्वी ममगई ने 31 दिसंबर 2008 को मलेशिया में आयोजित मिस टूरिज्म इंटरनेशनल 2008 भी जीता। उन्होंने 2010 में मिस वर्ल्ड में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व किया। यह पहली बार था जब भारत ने डांस ऑफ वर्ल्ड स्टेज पर कब्जा किया। उन्होंने वोटिंग के माध्यम से प्रतियोगिता में मिस पॉपुलर का खिताब जीता। उन्हें फेमिना मिस इंडिया 2010 के खिताब से नवाजा गया, जिसमें चार उपशीर्षक भी शामिल हैं:- फेमिना मिस गोल्डन हार्ट, फेमिना मिस कैटवाक, खूबसूरत फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन, हिमालयन फेमिना मिस नेचुरल ब्यूटी।

इसके बाद मनस्वी ममगई ने कई शीर्ष भारतीय डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया और फेयर एंड लवली, तरुण तहिलियानी, मनीष मल्होत्रा, सनसिल्क और कई अन्य लोगों के लिए मॉडलिंग की। उन्होंने वोग, एले, फेमिना, वर्व, कॉस्मोपॉलिटन आदि जैसी शीर्ष भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं के कवर भी लिए। उन्होंने मार्च 2017 में इंडिया बीच फैशन वीक में कार्लो के शो में शो स्टॉपर के रूप में रैंप वॉक किया।

मनस्वी ममगई आरएचसी, रिपब्लिकन हिंदू गठबंधन के वर्तमान उपाध्यक्ष हैं, जो उनके पिता श्री शलभ कुमार के दिमाग की उपज है। आरएचसी का मुख्य मिशन एक मजबूत हिंदू आवाज बनाना और सिर्फ प्रकाशिकी के बजाय वास्तविक रूप से भारत- अमेरिकी संबंधों को मजबूत करना है। वह ट्रम्प समर्थक और भारतीय इवांका ट्रम्प के रूप में लोकप्रिय होने के नाते मनसवी ने अपने पिता शलभ कुमार के साथ चुनावों के दौरान डोनाल्ड ट्रम्प के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया। वह ट्रम्प का समर्थन करने के बारे में मुखर रही है और 2016 के संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान आरएचसी अभियानों के लिए सहजता से काम किया है। एनडीटीवी बरखा दत्त जैसी भारतीय मीडिया अक्सर शलभ कुमार और मानसवी फादर-डॉटर की जोड़ी को डोनाल्ड और इवांका ट्रम्प की बराबरी करती है।

आगे देखिये मनस्वी ममगई की कुछ हॉट और खूबसूरत तस्वीरें:-

All image source: instagram

मनस्वी ममगई का जीवन परिचय और फोटोज Manasvi Mamgai biography and hot photos

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.